गर्भवती मादा हाथी को खिलाया विस्फोटक से भरा फल

0
433
गर्भवती मादा हाथी
गर्भवती मादा हाथी

मंगलवार को यहां एक वरिष्ठ वन अधिकारी ने कहा कि केरल के साइलेंट वैली जंगल में एक गर्भवती जंगली मादा हाथी ने शक्तिशाली पटाखे से भरे अनन्नास को खा लिया और इस क्रूर हरकत से पीड़ित होकर उसके मुंह में विस्फोट हो गया।

प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) और मुख्य वन्यजीव वार्डन सुरेंद्र कुमार ने पीटीआई को सूचित किया। इस घटना की रिपोर्ट अट्टापदी के साइलेंट वैली के क्षेत्रों से की गई थी। सुरेंद्र कुमार ने कहा कि मादा हाथी की मौत 27 मई को मलप्पुरम जिले में वेल्लियार नदी में हुई थी, उन्होंने पोस्टमार्टम में इस बात का जिक्र किया था कि मादा हाथी गर्भवती थी।

उन्होंने कहा, “मैंने वन अधिकारियों को, अपराधी को पकड़ने के लिए निर्देशित किया है। हम उसे मादा हाथी को ‘शिकार’ करने के लिए दंडित करेंगे।” पचैदरम की दुखद मौत की समस्या तब सामने आई जब वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने अपने फेसबुक पेज पर एक भावुक नोट पोस्ट किया, जिसमें वेल्लियार नदी के पानी में मादा हाथी की मौत का वर्णन था।

“जब हमने उसे देखा कि वह नदी में खड़ी है, तो उसका सिर पानी में डूबा हुआ था। उसे आभास कि वह मरने वाली थी। उसने खुद को नदी में जलसमाधि को स्थिति में ले लिया।” बाद में मादा हाथी को वापस किनारे पर लाया गया, उन्होंने नदी के पानी में खड़े हाथी की तस्वीर भी पोस्ट की।